Dating Tips

जिन्दगी का महकता गुलदस्ता

218 Posts

721 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 2940 postid : 590

प्यार कभी भी हो सकता है: लव टिप्स

Posted On 23 May, 2012 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend

राह चलते हुए, चाय की दुकान पर मेट्रो की चहलकदमी में या पार्क में टहलते हुए यह प्यार ऐसी चीज है जो कभी भी हो जाता है. प्यार की इसी बिमारी की वजह से लोग इसे सबसे खराब मर्ज कहते हैं. यह प्यार दर्द देता है तो दवा भी खुद ही करता है. बड़ा अजीब है ना. लेकिन क्या करें प्यार एक ऐसी बिमारी है जिससे सभी दूर तो रहना चाहते हैं लेकिन ऐसा कोई नहीं है जो इस बिमारी में पड़ना भी नहीं चाहता. सभी जानते हैं कि यह आग का दरिया है लेकिन इस आग के दरिए में भी सभी नंगे पांव ही चलना चाहते हैं.


खैर जैसा की मैंने कहा कि यह प्यार कभी कहीं भी हो सकता है तो इसलिए जरूरी है कि इस प्यार को महसूस किया जाए. कभी स्कूल के समय में आपको प्यार हुआ है, या फिर ट्यूश्न में किसी लड़की पर क्रश हुआ है. कई बार ऐसा होता है कि हमें प्यार तो हो जाता है लेकिन हम उस प्यार को पहचान नहीं पाते.


प्यार या कहलें आकर्षण.. वह शुरूआत है जो इंसान को एक लंबे समय तक उसके दिल में रुमानी अहसास की तरह रहती है. कई बार लोग यह कह पाते हैं कि उन्हें किससे प्यार है लेकिन बहुत से लोग नहीं कह पाते.


चलिए मुद्दे से ना भटकते हुए हम आते हैं कि यह प्यार कभी भी कहीं भी कैसे हो जाता है? प्यार होने के कुछ फिल्मी और कुछ रियल टाइम सिचुएशन:


1. स्कूल में प्यार: अक्सर दुनिया के 90 प्रतिशत प्यार के बीज स्कूलों में ही फूटते हैं. वैसे स्कूल में होने वाला प्यार बहुत हद तक मात्र आकर्षण का नाम होता है लेकिन एक बात याद रखिए कि यही प्यार है जो बिना किसी स्वार्थ के होता है.


2. ट्यूशन में प्यार: ट्यूशन में यूं तो लोग एक्सट्रा पढ़ाई के लिए जाते हैं लेकिन इस एक्सट्रा के अंदर एक अहम चीज प्यार भी ना जानें कब जुड जाती है पता ही नहीं चलता. ट्यूशन में आने वाली लड़की के घर का पता लगाना उसका फोन नंबर पता करना आदि ऐसी निशानियां हैं जो ट्यूशन लव की निशानी है.


3. राह चलते दिखे जब कोई: राह चलते हम ना जानें कितने चेहरों को देखते हैं इनमें से बहुत कम ही होते हैं जिनकी परछाई हमारे दिमाग में बैठ जाती है. दिल में बार बार यह आवाज उठती है कि काश किसी तरह किसी बहाने इससे बात हो जाए. इसे भी प्यार का ही नाम दिया जा सकता है.


ऊपर तो मैंने सिर्फ तीन ऐसी जगहों के बारें में बताया है जहां प्यार हो सकता है, बाकी के बारें में अगर आप बता पाएं तो कमेंट बॉक्स का लाभ उठाएं और दर्शाएं अपने दिल की किताब में छुपे कुछ अनकहे रहस्यों और अहसासों को.


read more Datingtips in hindi, funny love tips, hindi sexy pics., HOT LOVE TIPS, LADKI PATANE KE TARIKE, love tips in hindi, लडकी पटाने के टिप्स, Romantic Ideas, प्यार, टाइम पास, प्रेम, मोहब्बत, इश्क, आशिकी, लव, अफेयर, फ्लर्ट, फ्लर्टिंग, डेटिंग टिप्स, रोमांस टिप्स, लव मंत्र, लव फंडा, प्रेम गुरु, रोमांस, लवमंत्र, प्रेम गुरु, लव गुरु, लव टिप्स, रोमांस टिप्स,Love, Dating Tips, Romance Tips, Love Mantra, Prem



Tags:                                                                        

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (5 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading ... Loading ...

2 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

किरण कांबळे के द्वारा
June 1, 2015

मै एक लाडकी से पिछले आंठ साल से प्यार करता आया हुं मैने उसे पांच साल के बाद प्रपोज किया उसने मुजे मेरा जवाब दिया मै भी बहुत खुश हुवा कि मेरा प्यार सफल हो गया लेकिन एक बहुत बडी गलती हुंवी उसकी माँ को हमारे बारेमे पता चला तो उसने अगले हि महिने उसकी शादी तय कर दि उसकी शादी अगले साल है मै क्या करू मुजे बता ना

aman के द्वारा
August 26, 2014

मेरी एक प्रॉब्लम है की मेरी कोई गर्ल फ्रेंड नहीं है में स्मार्ट भी हु लेकिन डरता हु क्योकि इज़्ज़तदार खंडन है और पुअर भी


topic of the week



latest from jagran