Dating Tips

जिन्दगी का महकता गुलदस्ता

213 Posts

734 comments

Reader Blogs are not moderated, Jagran is not responsible for the views, opinions and content posted by the readers.
blogid : 2940 postid : 351

बात करने से ही तो बात बनेगी - लड़की पटाने के टिप्स

Posted On: 21 Jul, 2011 Others में

  • SocialTwist Tell-a-Friend


कल यूं ही जागरण जंक्शन पर अपने साथी ब्लॉगरों के ब्लॉग पढ़ रहा था कि मेरी नजर एक ब्लॉग पर पड़ी. जागरण जंक्शन के लाइफ स्टाइल सेक्शन का कोई ब्लॉग था जिस पर एक मित्र ने एक प्रश्न पूछा कि “मेरी दोस्त मुझसे बात तो करती है पर मुझे यह पता नहीं चल रहा कि वह मुझे सिर्फ दोस्त मानती है या उसे भी मेरी तरह मुझसे प्यार है.”


अब एक बात बताओ यार. मान लेते हैं कि उस लड़के की दोस्त उससे बात नहीं करती तो दिक्कत थी पर जब वह लड़की लड़के से बात करती है तो वह लड़का सीधा जाकर उससे पूछ क्यूं नहीं लेता. यह परेशानी उसके साथ ही नहीं कई और लोगों के साथ भी होती है.


कई बार हम लड़के लड़कियों से दोस्ती निभाते-निभाते उनसे प्यार कर बैठते हैं और इसमें कुछ गलत भी नहीं है पर इस मामले में लड़कियां थोड़ी पीछे होती हैं. उनकी नजर में दोस्ती की अहमियत प्यार से ज्यादा होती है. यही वजह है कि लड़के लड़कियों को कई बार प्रपोज करने से डरते हैं खासकर जिन्हें वह अच्छी तरह से जानते हैं क्यूंकि उन्हें डर होता है कि अगर वह उससे प्यार का इजहार कर देंगे तो लड़की उनसे दोस्ती का रिश्ता भी तोड़ लेगी. पर ऐसा हमेशा हो यह तो संभव नहीं ना.


अगर आप किसी लड़की को अच्छी तरह जानते हैं और वह भी आपसे हंस खेलकर बात करती है तो इसका मतलब यह तो नहीं होता कि वह आपसे प्यार करती हो, पर हां, अगर आपको उससे प्यार हो गया है तो बेहतर है कि आप अपने दिल की परेशानी को उस लड़की से बता दें. इसके बाद जो होगा वह लड़की के ऊपर छोड़ दें. अक्सर लड़किया भावनात्मक रूप से मजबूत होती हैं और अगर उन्हें ना भी करना होता है तो आराम से कर देती हैं या फिर जो भी वह आपके बारे में सोचती हैं उसे बता देती हैं.


अक्सर देखने में आता है जब भी आप किसी जान-पहचान वाली लड़की को प्रपोज करते हैं तो ना करने के उसके दो तीन तरीके ही होते हैं. पहला “मैं तुम्हें उस नजर से नहीं देखती”, “हम सिर्फ दोस्त हैं”, “तुम पागल तो नहीं”. और हां, कई बार लड़कियां बात से कम हाथ से ज्यादा बात करने लगती हैं और अपने परिवार वालों को जवाब देने के लिए बुला लेती हैं. लेकिन अब जमाना थोड़ा एडवांस है सो आपको जवाब ऐसा ही मिलेगा जिससे आपको संतुष्टि हो.


और अगर लड़की ना भी कहे तो लड़की से दोस्ती ना तोड़ें. याद रखें प्यार से ज्यादा खुशी दोस्ती में मिलती है.


आज का लड़की पटाने का टिप्स : अगर यह जानना है कि लड़की आपसे प्यार करती है या नहीं तो इसका सबसे सही तरीका है खुद लड़की से ही पूछ लो.




Tags:                                                             

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (40 votes, average: 3.20 out of 5)
Loading ... Loading ...

7 प्रतिक्रिया

  • SocialTwist Tell-a-Friend

Post a Comment

CAPTCHA Image
*

Reset

नवीनतम प्रतिक्रियाएंLatest Comments

Rohit के द्वारा
December 7, 2014

Meri class me ek ladki h me use bhot pyar krta hu pr me ne aaj tek use bola ny na wo mari friend h or na me ne kbi us se bt ki bs me etj janta u ki me us se bhot pyar krta hu plz help me 8979068820

star के द्वारा
November 26, 2014

any girl

vikash kumawat के द्वारा
September 21, 2014

ye kese pata lagaye ki girlfrend mujhase pyar karti h?

manishpatel के द्वारा
September 19, 2014

CALL ME 8382849334 FRIENDS

manishpatel के द्वारा
September 19, 2014

मै मदद चाहता हू

talib के द्वारा
March 18, 2014

मै मदद चाहता हू

talib के द्वारा
March 18, 2014

रहहुुबबु


topic of the week



latest from jagran